इस तरह रखें अपनी लव लाइफ में प्यार को जिंदा

Hindi

दूर के ढोल सुहावने होते हैं, पास आने पर उनकी वही मधुर धुन कानों को चुभने लग जाती है। कहा जाता है प्यार में भी यही होता है, क्या यह बात सच है? आसपास के लोगों का व्यवहार देख कर तो ऐसा ही लगता है। मैंने कई लोगों से सुना है प्यार करने का भी एक समय होता है उसके बाद प्यार ख़त्म हो जाता है। यह बात व्यक्तिगत तौर पर मुझे सुनने में अटपटी लगी। क्या सच में किसी इंसान के अन्दर प्यार ख़त्म भी हो सकता है ?
ज़रा दिमाग को थोड़ी कसरत करवाइए और सोचिये अगर इस दुनिया में सिर्फ आप और आपका साथी ही होता। और इस पूरी दुनिया में कोई और नहीं होता तो क्या तब भी आपके अन्दर का प्यार मर जाता? वो दिन भी तो था न जब आप अपने साथी के बिना एक पल भी नहीं रह सकते थे तो यह अचानक क्या हो गया ?आज हम ऐसे ही कुछ सवालों के जवाब इस आर्टिकल में देने वाले है जिसे जानकर आपका प्यार हमेशा-हमेशा के लिए जिंदा रहेगा।

क्या चाहिए रिश्तों को

VIA

रिश्ते का पौधा विश्वास के पानी से खिलता है। मगर कई बार यह पौधा जब पेड़ बन जाता है तो हम इसका ध्यान रखना छोड़ देते हैं। मगर इसके बाद भी हमें कई परेशानियों से इस पेड़ को बचाना होता है। हर बार हम छोटी बातों को नज़रंदाज़ कर देते मगर यही वो बातें होती है जो रिश्ते को मजबूत बंनाने का काम करती है। अपने साथी से मजबूत रिश्ते बनाने के लिए बातें करें क्योंकि बातों में ही भावनाएं होती है। और इन्हीं से इन्हें समझने की ताकत भी मिलती है।

रिश्तों को नया आयाम दें 

VIA

अगर आप भी यह चाहते हैं कि आपका रिश्ता हमेशा से जवान बना रहे तो वक्त-वक्त पर इसे नए आयाम देते रहें। सिर्फ आयाम ही नहीं रिश्तों को नई पहचान और नई नज़र भी दें।

ऐसे लाएं रिश्तों में ताजगी

VIA

आपके लिए कोई कितना ख़ास है यह उसे समझाएं, उसकी आपके जीवन में कितना महत्व है। उनको वो वाले पल याद दिलाते रहें जब आपका प्यार जवान था और आप दोनों एक दूसरों से मिलने के लिए कितनी नादानी करते थे।

आँखें कहती है दिल की जुबाँ

VIA

कई बार आँखें वो कह जाती है जो होंठ कभी कह नहीं पाते। यह बातें बड़ी ख़ास होती है इसमें आँखें जाने क्या आँखों से कहती है और दिल सब समझ जाता है। तो अपने आँखों की इस जबां को बंद न करें।

उपहार देते रहें

VIA

माना जाता है तोफा देने के लिए कोई ख़ास अवसर होता है मगर सच तो यह है प्यार में उपहार देने के लिए कोई समय नहीं होता। उपहार छोटा हो या बड़ा इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता मगर भावनाएं बहुत प्यारभरी होनी चाहिए।

संदेश देते रहें

VIA

आप चाहें पास रहें या दूर मगर सन्देश देना कभी बंद मत करें। दरअसल व्यस्तता के बीच आपका सन्देश उन्हें काफी सुकून देगा और उन्हें लगेगा कि वो भले ही आपको समय ना दे पा रहे हों मगर इसके बावजूद भी वे आपको प्यार करता है।

ख़ास तैयारी रखें

VIA

कुछ दिनों के अन्तराल में वो कपड़े पहनते रहें जिसमें वे आपकी तारीफ़ करते हैं। दरअसल आपका यह अंदाज़ उनके दिल में काफी असर  करेगा और उनके अन्दर दबा प्यार फिर से जाग जाएगा।

सुबह का समय अपने साथी के साथ बिताएं

VIA

सुबह का थोड़ा समय अपने साथी के साथ ही बिताएं क्योंकि इस समय मन शांत होता है और अाप कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं।

THUMBNAIL RESOURCE

Review Overview

Summary

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *