खुले में इंटिमेट होना क्यों पसंद करते हैं कपल

Hindi

विज्ञान की दखलंदाजी लगभग हमारी सम्पूर्ण दैनिक जीवन में बढ़ चुकी है। अपनी बुद्धिमत्ता और तकनीक की मदद से अब शोधकर्ता हर विभाग में शोध कर रहे हैं। ऐसे ही संभोग के बारे में भी अभी तक कई रिसर्च किये जा चुके हैं मगर इस बार जो रिसर्च की गयी है वो काफी दिलचस्प है। दरअसल इस बार जो शोध की गयी है उसमें यह बात सामने आई है कि इंटरकोर्स के लिए लोगों को खुली जगह ज्यादा पसंद है।
इस शोध में कई लोगों से पूछा गया जिन्होंने अपने सेक्स के लिए अपनी पसंदीदा जगह बताई। इनमें से कुछ ने पहाड़ों को परफेक्ट बताया है तो किसी ने तो किसी ने समुंद्र तट को। इसके अलावा लोग पब्लिक प्लेस पर भी इंटिमेट होने से बिल्कुल भी संकोच नहीं करते। वहीं कुछ गाड़ी को भी सबसे मजेदार स्थान मानते हैं।

वैगाबॉम्ब की रिएपोर्ट

VIA

यह रिसर्च सामने आई, वैगाबॉम्ब की एक रिएपोर्ट की मदद से। यह दौर एक बदलता दौर है, इस नए दौर में लड़के-लड़की दोनों के मन में अब सेक्स के प्रति कोई झिझक नहीं है। इस सर्वे में कई कपल ने इस बात को स्वीकार की अगर उन्हें मौका मिले तो वो जरुर पब्लिक प्लेस पर सेक्स करेंगे।

यह है पसंदीद जगह

VIA

जब लोगों से पूछा गया कि सेक्स करने के लिए उनकी पसंदीदा जगह कौनसी है तो उन्होंने यह मजेदार जगह बताई – फ्लाइट, जहाज, नाव, समुद्र तट और घर या होटल की सीढ़ी आदि जगहों पर।

कार में 

VIA

वहीं कई लोगों ने गाड़ी में सेक्स करने को मजेदार बताया। एक शोध के अनुसार सामने आया कि लगभग 60% विद्यार्थियों ने गाड़ी में संभोग किया, वहीं 15% तो ऐसे थे जिन्होंने अपना पहला संबंध गाड़ी में ही बनाया था। इसके अलावा शोध में और भी बातें सामने आई जो इस तरह से है।

महिलाओं को लगता है ज़्यादा समय

VIA

एक शोध के अनुसार यह भी सामने आया है कि महिलाओं को सेक्स के लिए उत्तेजित होने में कम से कम 20 मिनट का वक्त लगता है। वहीं इसकी तुलना में पुरुष को इससे आधा समय ही लगता है यानी महज़ 10 मिनट।

अनिद्रा बीमारी का इलाज

VIA

जो लोग अनिंद्रा की बीमारी से ग्रस्त है, उनके लिए सेक्स से बेहतर कोई इलाज नहीं हो सकता। दरअसल रिसर्च में पाया गया है कि संबंध बनाने के बाद अच्छी नींद आती है।

लाल रंग है आकर्षक

VIA

एक शोध में यह बात सामने आई कि पुरुष किसी भी दूसरे रंग के मुक़ाबले लाल रंग के कपड़ों में महिलाओं की ओर ज़्यादा आकर्षित होते हैं।

महिलाओं की इच्छा ख़त्म हो जाती है 

VIA

एक सुरक्षित संबंध में महिलाओं की सेक्सुअल इच्छा कम हो जाती है। दरअसल 4-5 साल साथ–साथ रहने के बाद महिलाएं पुरुषों की इच्छानुसार संबंध बनाने लग जाती है।

महिलाएं होती है अधिक कल्पनाशील 

VIA

संबंध बनाते वक्त पुरुष की तुलना में महिलाओं की कल्पनाएँ ज़्यादा क्रियाशील होती है। इससे संतुष्टि भी मिलती है और आपसी संबंध भी मजबूत होते हैं।

THUMBNAIL SOURCE

Review Overview

Summary

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *