जाधव के परिवार का नहीं 130 करोड़ भारतीयों का अपमान हुआ : आजाद

Hindi

नई दिल्ली, 28 दिसंबर (आईएएनएस)|कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने गुरुवार को कहा कि कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां के साथ पाकिस्तान द्वारा किया गया व्यवहार “130 करोड़ भारतीयों का अपमान है।” आजाद ने कहा, “कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी के साथ किया गया दुर्व्यवहार 130 करोड़ भारतीयों के साथ किया गया दुर्व्यवहार है। राजनीतिक मतभेदों के बावजूद जब बात देश की गरिमा पर आती है और कोई दूसरा देश हमारी मां और बहनों के साथ दुर्व्यवहार करता है, तो इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।”

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष आजाद ने कहा कि पाकिस्तान को जाधव के जीवन की जिम्मेदारी लेनी चाहिए क्योंकि वह उनकी हिरासत में है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि वह इस मुद्दे पर बहुत कुछ कहना चाहते हैं लेकिन सरकार ने उन्हें चेताया है कि इससे जाधव की रिहाई सुनिश्चित करने की प्रक्रिया में बाधा आ सकती है।

उन्होंने कहा, “अगर हम ज्यादा हल्ला मचाएंगे तो तो पाकिस्तान ने जाधव पर जो झूठे आरोप लगाए हैं, वह अधिक समस्या पैदा कर सकते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “पाकिस्तान ने जाधव की मां और पत्नी के साथ जो दुर्व्यवहार किया है वह दुखद है। उन्होंने भारत की महिलाओं की उपेक्षा की है। पाकिस्तान सरकार को यह सुनिश्चित करना होगा कि वह इस तरीके से हमारे देश की महिलाओं का अनादर ना करें।”

पाकिस्तान द्वारा जाधव की गिरफ्तारी के 22 महीने बाद सोमवार को इस्लामाबाद में उनकी मां और पत्नी ने उनसे मुलाकात की थी।

–आईएएनएस

Thumbnail

Review Overview

Summary

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *